Breaking News
  • By: Admin
  • Posted On:
  • 09-May-2018
  • 69

नई दिल्ली

शनिवार को कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने SSC CGL 2018 के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना जारी होने के बाद उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। अब आप SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in. पर जाकर इस परीक्षा के लिए आवदेन कर सकते हैं। इसके जरिए केंद्र सरकार के लगभग 4,000 पदों पर भर्ती की जाएगी।

इसके पहले एसएससी इस साल 21 अप्रैल को यह अधिसूचना जारी करने वाली थी, मगर अज्ञात कारणों से इसे फिर आज 5 मई तक के लिए टाल दिया गया था। एसएससी की ओर असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर, असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर, डिविजनल अकाउंटेंट, असिस्टेंट अकाउंट्स ऑफिसर, असिस्टेंट इंस्पेक्टर, इंस्पेक्टर (प्रिवेंटिव ऑफिसर), इंस्पेक्टर (इग्ज़ैमिनर), असिस्टेंट इंफोर्समेंट ऑफिसर, जूनियर स्टैटिस्टिकल ऑफिसर, ऑडिटर, अकाउंटेंट/जूनियर अकाउंटेंट, सीनियर सेक्रटेरियट असिस्टेंट, टैक्स असिस्टेंट आदि पदों के लिए हर साल कम्बाइंड ग्रैजुएट लेवल (सीजीएल) परीक्षाएं कराई जाती हैं।

इन परीक्षाओं के जरिए हर साल एसएससी द्वारा 3000-4000 आवेदकों की भर्तियां केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों के लिए होती हैं। यह परीक्षाएं एसएससी की ओर से चार चरणों में होती हैं, जिसके हर चरण को पास करने के बाद ही आवेदकों को नौकरियां प्राप्त होती हैं। हाल ही में इन परीक्षाओं में बैठने के लिए आयु सीमा बढ़ाकर 27 से 30 साल कर दी गई है। इसके साथ ही सीजीएल परीक्षाओं के लिए पहले से तय न्यूनतम आयु को 20 वर्ष ही रखा गया है।        


Virus-free. www.avast.com