Breaking News
  • By: Admin
  • Posted On:
  • 20-May-2018
  • 85

नई दिल्ली

इंदिरा गांधी नैशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) में OPENMAT XLIII 2018 के माध्यम से मैनेजमेंट प्रोग्राम में दाखिले के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जुलाई 2018 सेशन में मैनेजमेंट प्रोग्राम में दाखिले के लिए इग्नू जून 2018 में प्रवेश परीक्षा का आयोजन करेगा।

कुछ पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा प्रोग्राम में छात्र सीधे दाखिला ले सकते हैं जिनके लिए उनको ओपनमैट प्रवेश परीक्षा में नहीं बैठना पड़ेगा। इग्नू 24 जून, 2018 को एमबीए एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन करेगा। एमबीए के अलावा ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमें/फाइनैंशल मैनेजमेंट, ऑप्रेशन मैनेजमेंट, मार्केटिंग मैनेजमेंट और फाइनैंशल मार्केट्स प्रैक्टिस में भी पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा के लिए दाखिला होगा।

ग्रैजुएट्स इन कोर्सों के लिए आवेदन कर सकते हैं। चार्टर्ड अकाउंटेंसी/कॉस्ट अकाउंटेंसी/कंपनी सेक्रटरीशिप कर रहे स्टूडेंट्स भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों के लिए कोई आयु सीमा नहीं है।

जून टर्म एंड एग्जाम के ऐडमिट कार्ड
जून टर्म एंड एग्जाम के लिए इंग्नू ने ऐडमिट कार्ड्स जारी कर दिए गए हैं। दिल्ली एनसीआर के लिए ऐडमिट कार्ड्स अगले हफ्ते जारी किए जाएंगे। यूनिवर्सिटी ने प्रस्तावित परीक्षा केंद्रों की सूची भी जारी कर दी है।

जुलाई 2018 सेशन के लिए दाखिला
30 जून, 2018 के बाद आवेदन की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी। जुलाई सेशन के लिए सिर्फ सर्टिफिकेट, डिप्लोमा और पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा कोर्सेज में दाखिला लिया जा सकता है। स्टूडेंट्स ऑनलाइन पोर्टल पर इस सेशन के लिए उपलब्ध प्रोग्राम्स के बारे में जानकारी ले सकते हैं। वे प्रत्येक कोर्स के लिए योग्यता की शर्तों को भी चेक कर सकते हैं।


Virus-free. www.avast.com