Breaking News
  • By: Admin
  • Posted On:
  • 30-May-2017
  • Update On:
  • 31-May-17
  • 546

ग्वालियर
कलाकार समाज का एक आईना है। समाज में घट रही घटनाओं को , संवेदनाओं को रंगों के जरिए कूची पर उकेरती है। सतरंगी रंगों और रचनात्मकता के जरिए  कलाप्रेमियों व समाज के हर एक वर्ग तक अपनी बात पहुंचाने की कौशिश करती है। ऐसे ही है ग्वालियर शहर की दीपा कदम जो अपने पेंटिंग से समाज को संदेश दे रही है। दीपा कैनवास पेंटिंग के साथ साथ वॉल पेंटिंग  में भी अपना हुनर दिखा रही है। वे पोट्रेट पेंटिंग बनाने के साथ साथ सामाजिक सरोकार से जुड़ी विषयों को भी अपनी कला के जरिए लोगों तक पहुंचा रही है। वह कहती है कि कला के जरिए हम लोगों के सोच को बदल सकते है।  आंखों से होते हुए इंसान के दिलों तक गहरी छाप छोड़ते है।



आर्टिस्ट दीपा ने बताया कि उन्होंने बीई इन इलेक्ट्रोनिक्स एंड कम्यूनिकेशन कोर्स  किया है। इसके अलावा एक साल तक जूनियर इंजीनियर के पद पर काम भी किया लेकिन  उन्हें यह रास नहीं आया। इसके बाद वह जॉब छोड़कर  पेंटिंग के क्षेत्र में कदम रखी।  उन्हें पेंटिंग करना और रंगों के साथ नए नए एक्सपेरिमेंट करना अच्छा लगता है और ये उसके दिल के काफी करीब है।



दीपा ने अभी तक कई एग्जीबिशन में अपनी पेंटिंग को डिस्प्ले किया। इसके साथ ही कई अवार्ड भी अपने नाम कर चुकी हैं। उनके नाम इतने अवार्ड है कि सभी को यहां बताना आसान नहीं है फिर भी उनकी कुछ उपलब्धियों के बारे में हम बता रहे है।


-कला मर्हिषि मुकुंद सखाराम भांड पेंटिंग कॉम्पीटिशन में फर्स्ट प्राइज
-कला मर्हिषि मुकुंद सखाराम भांड पोट्रेट पेंटिंग कॉम्पीटिशन में फर्स्ट प्राइज
-झील महोत्सव में फर्स्ट प्राइज
-फाइन आर्ट कॉलेज एनुअल फंक्शन कॉम्पीटिशन में सकेंड प्राइज
-प्रेस्टीज प्रबंध द्वारा आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रर्स्ट प्राइज
-स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार






Virus-free. www.avast.com