Breaking News
  • By: Admin
  • Posted On:
  • 27-Jul-2017
  • 333

ग्वालियर.

बच्चे के जन्म के बाद उसे स्तनपान कराना उसके लिए अमृत के समान होता है। माँ का दूध, आपके शिशु के लिए परिपूर्ण आहार है। यही एकमात्र आहार है, जिसकी आपके शिशु को जीवन के प्रारंभिक 6 महीनों में आवश्यकता होती है। स्तनपान के प्रति जागरूक करने के लिए 'स्तनपान एक जिम्मेदारी नाम से डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाई जा रही है। इस फिल्म का डायरेक्शन शहर के युवा डायरेक्टर ह्दय खत्री और अर्थ एक प्रयास के संचालक स्मिथ अग्रवाल कर रहे है।

फिल्म की अभी शूटिंग चल रही है। शूटिंग ग्वालियर के अलावा धौलपुर में की जा रही है। ह्दय ने बताया कि कुपोषित बच्चों  की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसकी मुख्य वजह है कि मां अपने बच्चों  को समय पर स्तनपान नहीं कराती है। जिससे बच्चे  कुपोषण के शिकार हो रहे है। इसी को देखते हुए डायरेक्टर ने स्तनपान विषय पर डॉक्यूमेंट्री बनानी का फैसला लिया। इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म को 1 अगस्त को यूट्यूब पर जारी कर दिया जाएगा।

5 मिनट की रहेगी फिल्म

यह फिल्म पांच मिनट की है। इस डॉक्यूमेंट्री में ऐसी महिलाओं का इंटरव्यू है जो वर्र्किंग वीमन है। इस डॉक्यूमेंट्री में धौलपुर शहर की जिला कलेक्टर सुची त्यागी, नगर पंचायत अध्यक्ष भितरवार कमलेश यादव, ग्वालियर पुलिस की महिला टीआई, थर्मल पॉवर प्लांट से निशा झा, सारिका मित्तल के अलावा दोनों शहरों की कई जानी मानी महिलाएं काम कर रही हैं। डॉक्यूमेंट्री में बताया गया है कि वर्र्किंग वीमन काम के साथ-साथ अपने बच्चों  को कैसै नियमित स्तनपान कराती हैं। इसके अलावा शहर के कुपोषित बच्चों  की स्थिति व उनके मां का इंटरव्यू भी दिखाया गया है।


Virus-free. www.avast.com