• Posted by admin on Date Mar 18, 2019
    76 Views No Comments

    CSIR UGC NET Exam 2019 : नेट एग्जाम के लिए आवेदन तिथि बढ़ी, 22 तक कर सकेंगे आवेदन

    csir ugc net 2019 admit card

    CSIR UGC NET Exam 2019 : काउंसिल ऑफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च यानी सीएसआईआर ने नेट/जेआरएफ में आवेदन करने की तिथि को बढ़ा दिया है। अब अभ्यार्थी CSIR UGC NET Exam 2019 के लिए 22 मार्च तक आवेदन कर सकते है। इससे पहले नेट एग्जाम में रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 18 मार्च यानी आज की थी। सीएसआईआऱ ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर http://csirhrdg.res.in/ पर तिथि को आगे बढ़ाने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

    last date to apply for csir ugc net 2019
    CSIR UGC NET Exam 2019 date extended

    जिन अभ्यार्थी ने सीएसआईआर नेट के लिए आवेदन नहीं किए है वे सीएसआईआर-यूजीसी नेट की  अधिकारिक वेबसाइट csirhrdg.res.in पर जाकर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। आपको बता दें कि सीएसआईआर पांच विषयों में नेट एग्जाम आयोजित करता है। जिसमें लाइफ साइंस, फिजिकल साइंस, मैथमेटिकल साइंस, केमिकल साइंस, अर्थ, एटमोस्फेयर ओशन एंड प्लेनटरी साइंस शामिल है।

    सीएसआईआर नेट प्रवेश पत्र को अपनी अधिकारिक वेबसाइट csirhrdg.res.in पर जल्द ही जारी करेगा। नेट एग्जाम 16 जून को देशभर के विभिन्न सेंटरों पर आयोजित की जाएगी।

    आपको बता दें की यह परीक्षा 27 केंद्रों में आयोजित कराई जाएगी। यूजीसी की ओर से विज्ञान विषयों के लिए वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (एनईटी) आयोजित करता है, वही अन्य विषयों के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) परीक्षा को आयोजित करने वाली संस्था है।

    ये भी पढ़ें

    NTSE Stage 2 Exam: अब 16 जून को होगा एनटीएसई स्टेज-2 का एग्जाम

    RRB NTPC 2019: आरआरबी ने किया ये बदलाव, आवेदन करने से पहले जाने क्या हुआ बदलाव

  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *