• Posted by admin on Date Aug 30, 2018
    166 Views No Comments

    UPTET 2018 : 15 सितंबर को जारी होगा नोटिफिकेशन, 28 अक्टूबर को एग्जाम

    uptet 2018 ,exam

    उत्तर प्रदेश टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (UP TET 2018) का आयोजन जल्द ही होने जा रहा है। यूपी गर्वमेंट 15 सितंबर को यूपीटीईटी का नोटिफिकेशन जारी करेगा। वही 28 अक्टूबर को यूपीटीईटी एग्जाम शहर के विभिन्न एग्जाम सेंटरों पर आयोजित होगी। अभ्यार्थी 17 सितम्बर से 3 अक्टूबर तक यूपीटीईटी के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। यूपीटीईटी का औपचारिक आदेश गुरुवार (30 अगस्त) को जारी हो सकता है. इसके बाद सरकार भर्ती की प्रक्रिया शुरू करेगी और 31 दिसम्बर तक इसे पूरा करने की योजना है.

    अभ्यर्थी 4 अक्टूबर तक आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं. 5 अक्टूबर को शाम 6 बजे तक आवेदन पूर्ण कर आवेदन पत्र का प्रिंट लिया जा सकेगा. यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 (TET-2018) का आयोजन 28 अक्टूबर को दो परियों में किया जाएगा. यूपी टीईटी रिजल्ट भी मात्र 23 दिनों के भीतर 20 नवंबर को जारी कर दिया जाएगा.

    17 अक्टूबर को जारी होगा एडमिट कार्ड

    परीक्षा केंद्र के निर्धारण के लिए जिला स्तर से टीईट आवेदकों की संख्या 4 अक्टूबर तक परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव को भेजी जाएगी. 10 अक्टूबर तक जिला स्तरीय समिति परीक्षा केंद्र निर्धारित करेगी. 12 अक्टूबर तक परीक्षा केन्द्रों की सॉफ्ट कॉपी एनआईसी लखनऊ को सौंपी जाएगी. इसके बाद 17 अक्टूबर की दोपहर तक टीईट के लिए प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे.

    जानकारी के मुताबिक, नवम्बर में 95,445 शिक्षक भर्ती का शासनादेश जारी होगा और दिसम्बर के पहले हफ्ते में शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा होगी. शिक्षक भर्ती 31 दिसम्बर तक पूरी कर ली जाएगी. आपको बता दें कि राज्य सरकार 2019 के लोकसभा चुनाव में जाने से पहले इस भर्ती की शुरुआत कर देना चाहती है ताकि इसका पूरा लाभ चुनावों में मिल सके. लोकसभा चुनाव की अधिसूचना दिसम्बर में जारी होने की संभावना है.

    ये भी पढ़ें

    CTET 2018 : सीबीएसई ने जारी किया सीटेट परीक्षा की तिथि, इस दिन होगा एग्जाम

    भारत के टॉप  होमियोपैथी, आयुर्वेद और नैचुरोपैथी कॉलेज, देखे यहां

    RRB GROUP D EXAM :17 सितंबर से शुरू होगा एग्जाम, 10 दिन पहले जारी होगा एडमिट कार्ड

    Hotel Management : देश के टॉप होटल मैनेजमेंट कॉलेज व कोर्स , देखें

  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *