• Posted by admin on Date Oct 23, 2018
    64 Views No Comments

    Higher education in New Zealand: क्वालिटी एजुकेशन से नो कम्प्रोमाइज

    higher education in new zealand

    Higher education in New Zealand : Higher education  के लिए New Zealand एक अच्छा विकल्प हो सकता है। अच्छी एजुकेशन पाने के लिए आपको अच्छी खासी फीस देनी पड़ती है। लेकिन यह मिथ अब टूटता सा दिख रहा है। स्टूडेंट्स अब ऐसी फॉरेन कंट्रीज से स्टडी करना चाहते हैं जहा पर क्वॉलिटी एजुकेशन कम पैसा खर्च करके मिलती हो।

    क्वालिटी एजुकेशन हासिल करने के लिए हजारों इंटरनेशनल स्टूडेंट्स न्यूजीलैंड आते है जिनमें से ज्यादातर साउथ एशियंस होते हैं। स्टूडेंट्स को यहां की क्वॉलिटी एजुकेशन और लर्निंग एंवायरमेंट काफी रास आता है। यहां की यूनिवर्सिटीज और इंस्टीट्यूट्स की वर्ल्ड रैंकिंग में अच्छी पोजीशन हासिल की है।

    न्यूजीलैंड अपनी डेयरी टेक्नोलॉजी , हॉर्टिकल्चर, जियोथर्मल एनर्जी, फॉरेंसिक साइंस, मरीन इंजीनियिरंग, मैनेजमेंट मेडिकल, आईटी और बायोटेक एजुकेशन के लिए फेमस है। यहां एजुकेशन में कम्प्यूटराइज्ड और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी का यूज किया जाता है। यहां रहने और खाने का खर्च यूएस और यूके से कम है। यहां का एजुकेशन सिस्टम ब्रिटिश बेस्ड है।

    यहां ऑफर किए जाने वाले सभी प्रोग्राम्स को न्यूजीलैंड क्वॉलिफिकेशन अथॉरिटी से क्वॉलिटी चेक अप्रूवल लेना होता है। जिसका मतलब है कि यहां एजुकेशन को क्वॉलिटी से कोई कॉम्प्रोमाईज नहीं किया जा सकता है। अच्छा अकेडमिक रिकॉर्ड रखने वाले इंटरनेशनल स्टूडेंट्स को यहां 70 से 100 तरह की स्कॉलरशिप्स भी ऑफर की जाती है।

    Higher education in New Zealand इंस्टीट्यूट वॉच 

    Auckland university of technology

    The university of Auckland

    University of Otago

    University of Waikato

    Victoria University of Wellington

     

    ये भी पढ़ें

    BPSC : इंटरव्यू में अभ्यार्थी को मिलेगा कोड नंबर

    CLAT 2019 :  क्लैट एग्जाम में हुए ये बड़े बदलाव

    Higher education in Germany : जर्मनी से कीजिए हायर एजुकेशन का सपना पूरा

    Career in Hindi : हिंदी से जुड़ें करियर के 6 बेहतरीन अवसर

  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *