• Posted by admin on Date Nov 2, 2018
    89 Views No Comments

    NEET में 35 परसेंटाइल पाने वाले अभ्यार्थी को आयुष कॉलेजों में मिल सकेगा एडमिशन

    ayush college admission

    नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेस टेस्ट (NEET ) एग्जाम में अब 35 परसेंटाइल लाने वाले अभ्यार्थियों को आयुष कॉलेजों (Ayush college) में एडमिशन मिल सकेगा। उत्तरप्रदेश में आयुष कॉलेजों में 50 परसेंटाइल पाने वाले स्टूडेंट्स को तीसरी काउंसलिंग में एडमिशन दिया गया था। लेकिन 31 अक्टूबर तक 3 हजार से भी ज्यादा यूजी सीट आयुष के कॉलेजों में खाली रह गई है। भारत सरकार आयुष मंत्रालय से जारी आदेश के बाद प्रदेश में इसको मान्य कर दिया गया है। वहीं, 15 नवंबर तक दाखिले की अंतिम तारीख तय कर दी गई है।

    15 परसेंटाइल की कमी 
    आयुष काउंसलिंग के नोडल अफसर और आयुर्वेद निदेशक डॉ. एसएन सिंह ने बताया कि आयुष मंत्रालय से नए आदेश आ गए हैं। नए आदेश के तहत जनरल कैटेगरी के कैंडीडेट्स को अब 35 परसेंटाइल और ओबीसी, एससीएसटी के अभ्यर्थी को 25 परसेंटाइल पर आयुष कॉलेजों में रिक्त स्नातक की सीटों पर एडमिशन मिल सकेंगा।

    जबकि अभी तक नीट में सामान्य कटेगरी के अभ्यर्थी को 50 परसेंटाइल और ओबीसी, एससीएसटी के अभ्यर्थी को 40 परसेंटाइल पर आयुष की काउंसलिंग में शामिल कर दाखिला दिया जा रहा था।

    कल से ऑनलाइन फॉर्म भर सकेंगे 
    डॉ. एसएन सिंह ने बताया कि आयुष मंत्रालय से दाखिले की अंतिम तारीख 31 अक्तूबर से बढ़ाकर 15 नवंबर कर दी गई है। इसके लिए प्रदेश में तीन नवंबर से अभ्यर्थी ऑनलाइन फॉर्म भर सकेंगे। उसके बाद काउंसलिंग की तारीख तय की जाएगी।

    ये भी पढ़े

    UPSC CDS (I) 2019 Exam : 3 फरवरी को होगा सीडीएस एग्जाम, ऐसे करें आवेदन

    RPSC RAS Pre Exam 2018 : आरपीएससी प्री परीक्षा परिणाम को चुनौती

    NEET UG 2019: कल से नीट के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू, जाने डिटेल

  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *