• Posted by admin on Date Oct 21, 2018
    94 Views No Comments

    Higher Education in Singapore : बेस्ट फॉरेन एजुकेशनल डेस्टिनेशन फॉर इंडियन

    Higher Education in Singapore for indian student

    Higher Education  के लिए कभी USA और UK जैसी countries को prefer करने वाले students अब educational destinations का रूख कर रहे हैं। इन countries की education globally recognize होने के साथ साथ easily affordable भी है। आईए explore करते है ऐसी ही educational hotspots को.

    सिंगापुर ने इंडियन स्टूडेंट्स के बीच अपनी एक खास जगह बनाई है। इसके पीछे की एक बड़ी वजह है यहां कई बड़ी फॉरेन यूनिवर्सिटीज के सैटेलाइट कैंपस मौजूद होना। सिंगापुर को टॉप 10 एजुकेशन डेस्टिनेशंस में काउंट किया जाता है। सिंगापुर गवर्नमेंट स्टूडेंट्स की 75 परसेंट ट्यूशन फीस माफ करती है, जिसके बदले में स्टूडेंट्स को यहां तीन साल तक काम करना होता है।

    ग्लोबल रिकोजिनेशन

    सिंगापुर से पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स को जो डिग्री मिलती है वह इंटरनेशनल रिकग्नाइज्ड होती है। यहां इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, कॉमर्स और आईटी फील्ड से रिलेटेड कोर्स ऑफऱ किए जाते है पर यहां की मैथमैटिक्स और साइंस एजुकेशन काफी अच्छी मानी जाती है । सिंगापुर को वर्ल्ड का सबसे  कॉम्पीटेटिव बिजनेस डेस्टिनेशन माना जाता है।

    लो कॉस्ट डेस्टीनेशन

    सिंगापुर के इंस्टीट्यूट की ट्यूशन फीस यूएसए, यूके, कनाडा और आस्टेलिया जैसी कंट्रीज के कम्पैरिजन में काफी कम है। यहां पर स्टूडेंट्स के लिए स्कॉलरशिप, सब्सिडी और एजुकेशन लोन जैसी फैसिलिटीज भी मौजूद है। यहां के कॉलेजेस से ग्रेजुएट हुए स्टूडेंट्स को जॉब काफी आसानी से मिल जाती है। स्टूडेंट्स यहां पार्ट टाइम वर्क भी कर सकते है। इंडिया के काफी पास होने की वजह से यहां पर ट्रैवलिंग पर भी ज्यादा खर्च नहीं होता।

    इंस्टीट्यूट वॉर्च

    SIM University

    Singapore Management University

    Nanyang Technological University

    Digipen Institute of technology Singapore

     

    ये भी पढ़ें

    CLAT 2019 :  क्लैट एग्जाम में हुए ये बड़े बदलाव

    CBSE : नामांकन भरते समय बरते सावधानी, पहले पांच विषय ही मुख्य माने जाएंगे

    NEET UG 2019: 1 नवंबर से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन,जाने डिटेल

    UPTET 2018: इस दिन जारी होगा uptet का एडमिट कार्ड

  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *