• Posted by admin on Date Nov 11, 2018
    50 Views No Comments

    बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द

    bihar police job

    परीक्षा आयोजित होने के कुछ समय पहले ही बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। आपको बता दे कि कुछ महीने पहले ही 11865 पदों के लिए सिपाही भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए थे। केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) द्वारा सिपाही के 9900 और फायरमैन के 1965 पदों के लिए विज्ञापन निकाला गया था।

    परीक्षा के लिए 10 लाख से ज्यादा अभ्यार्थियों ने आवेदन किया था। अब सरकार ने इस भर्ती को रद्द करने का फैसला लिया है। सूत्रों के मुताबिक भर्ती प्रक्रिया के नियमों में बदलाव हो सकते हैं। ऐसे में इसे रद्द करना का निर्णय लिया गया है। इस भर्ती की लिखित परीक्षा 25 नवम्बर और 2 दिसम्बर को होनी थी। भर्ती रद्द होने के बाद ये परीक्षा नहीं होगी। केंद्रीय चयन पर्षद ने नोटिस जारी कर कहा है कि आवेदन कर चुके अभ्यर्थियों के संबंध में सूचना बाद में दी जाएगी।

    लिखित परीक्षा के लिए 8 लाख 64 हजार 154 अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किया गया था। राज्य के दो पुलिस जिला समेत चार जिलों को छोड़कर बाकी के सभी जिला मुख्यालयों में सेंटर बनाए गए थे। बगहा, शिवहर, नवगछिया और किशनगंज में सेंटर नहीं बनाए गए थे।

    इस भर्ती में लिखित परीक्षा के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए किया जाना था। नोटिफिकेशन में कहा गया था कि लिखित परीक्षा के आधार पर मेरिट लिस्ट नहीं बनेगी। शारीरिक परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर सफल अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट बनाई जानी थी।

    ये भी पढ़ें

    CHSE Odisha Class 12th Registration :26 नवंबर तक कर सकते है रजिस्ट्रेशन

    पुस्तक समीक्षा- भारतीय लोकनाट्य स्वांग :एक अध्ययन

    IIM Calcutta : डॉक्टरल फेलो प्रोग्राम के लिए करें आवेदन, जाने डिटेल

  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *