• Posted by admin on Date Nov 24, 2018
    122 Views No Comments

    CAT 2018 परीक्षा कल, इन बातों का रखें ध्यान

    jee mains 2019 result

    देश के टॉप मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा रविवार को विभिन्न शहरों में आयोजित की जाएगी। CAT2018 के लिए देशभर के 147 परीक्षा केंद्र बनाएं गए है। जिसमें करीब 2 लाख कैंडीडेट्स एग्जाम देंगे। आईए जानते है एग्जाम के दौरान अभ्यार्थियों को किन- किन बातों का ध्यान रखना होगा।

    एग्जाम के दौरान अभ्यार्थी को अपना एडमिट कार्ड का साथ ऑरिजनल फोटो आईडी कार्ड लेकर जाएं। आपको बता दें कि परीक्षा केंद्र में जैकेट, जूते, मेटल जूलरी के साथ परीक्षा केंद्र के प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अगर किसी उम्मीदवार को इसके साथ देखा गया तो इन्हें तत्काल उतरवा दिया जाएगा।

    कैट उम्मीदवारों को लैब में कोई स्टेशनरी आइटम ले जाने नहीं दिया जाएगा। उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में रफ कैलकुलेशन के लिए एक राइटिंग पैड और एक पैन दिया जाएगा। उम्मीदवार परीक्षा के दौरान की-बोर्ड का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। MCQs और non-MCQ सवालों के लिए माउस का इस्तेमाल करें।

    तीन घंटे की परीक्षा के दौरान बायो-ब्रेक नहीं दिया जाएगा। मेडिकल कारणों से बायो-ब्रेक दिया जा सकता है। राइटिंग पैड से पेज न फाड़ें। सभी राइटिंग पैड वापस करने होंगे। सुबह की शिफ्ट का एग्जाम 9:00 AM to 12:00 PM के बीच होगा। रिपोर्टिंग टाइम 7:30 AM है। 8:45 AM तक प्रवेश दिया जाएगा। वहीं शाम की शिफ्ट का एग्जाम 2:30 PM to 5:30 PM के बीच होगा। रिपोर्टिंग टाइम 1:00 PM होगा। 2:15 PM तक प्रवेश दिया जाएगा।

    ये भी पढ़ें-

    Hotel Management : देश के टॉप होटल मैनेजमेंट कॉलेज व कोर्स , देखें

    Science College : भारत के टॉप साइंस कॉलेज की लिस्ट, जरूर देखें

    BCA  College: भारत के टॉप बीसीए कॉलेज की लिस्ट, देखे

     

  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *