• Posted by admin on Date Mar 14, 2019
    82 Views No Comments

    लोकसभा चुनाव के कारण कॉम्पीटेटिव व एंट्रेंस एग्जाम के बदले शेड्यूल

    gujarat cet exam date 2019 change

    change in exam date : लोकसभा इलेक्शन की डेट आने के बाद कई कॉम्पीटेटिव और एंट्रेंस एग्जाम्स की डेट्स में भी बदलाव किया गया है। इलेक्शन डेट और एग्जाम डेट क्लैश होने के कारण देशभर कर कई यूनिवर्सिटी को अपना शेड्यूल बदलना पड़ा है। आईए देखते है किन- किन संस्थानों नें अपने एग्जाम शेड्यूल में बदलाव किया है।

    आईसीएआई सीए

    द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंटेंसी ऑफ इंडिया (ICAI CA EXAM ) ने सीए एग्जाम का शेड्यूल में बदलाव किया है। एग्जाम का आयोजन 2 मई से 27 मई के बीच होना था लेकिन अब डेट बदल दी गई है। अब एग्जाम 27 मई से 12 जून के बीच होंगे.

    गुजरात सीईटी

    गुजरात सेकेंड्री एंड हायर सेकेंड्री एजुकेशन बोर्ड ने गुजरात कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (GUJARAT CET ) के शेडयूल में बदलाव किया है। अब ये एगजाम 26 अप्रैल को कराने का फैसला लिया गया है। इससे पहले एग्जाम 23 अप्रैल को होना तय था।

    केईए सीईटी 2019

    द कर्नाटक एग्जामिनेशन अथॉरिटी ने भी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (KEA CET 2019 ) की डेट्स को आगे बढ़ा दिया है. 23 और 24 अप्रैल को होने वाले इन एग्जाम्स का आयोजन अब 29-30 अप्रैल को किया जाएगा। केईए की ओर से जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन में डेट्स को आगे बढ़ाने की वजह लोकसभा चुनाव बताई गई है।

    मुंबई यूनिवर्सिटी

    इन सबसे अलावा मुंबई यूनिवर्सिटी ने भी बीए और बीकॉम प्रोग्राम के लिए होने वाले एग्जाम शेड्यूल में बदलाव किया है। यूनिवर्सिटी ने 22 अप्रैल, 23 अप्रैल, 24 अप्रैल, 29 अप्रैल और 30 अप्रैल को होने वाली एग्जाम की डेट बदली है। हालांकि अभी तक नई तिथि की घोषणा नहीं की गई है। जल्द ही यूनिर्वसिटी नई डेट की घोषणा कर सकती है।

     

    ये भी पढ़ें

    CUCET 2019 admission Notification: सेंट्रल यूनिवर्सिटी में एडमिशन का मौका, ये है अंतिम तिथि

    ICAR NET 2 Result 2018: ICAR ने जारी किया नेट का रिजल्ट , देखे

    CTET Exam 2019: सीबीएसई ने बढ़ाई डेट, कल तक कर सकेंगे आवेदन

    RRC Group D notification 2019: 10वीं पास के लिए रेलवे ग्रुप डी में 1लाख भर्ती, पढ़ें

     

     

  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *