• Posted by admin on Date Mar 10, 2019
    78 Views No Comments

    Davv Cet 2019 : अप्रैल तक जारी होगा सीटेट का नोटिफिकेशन, जाने डिटेल

    davv cet 2019 exam notification

    देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के विभागों में एडमिशन लेने के लिए कॉमन एंट्रेस टेस्ट (davv cet 2019) इस साल मई में आयोजित किया जाएगा। स्टूडेंट्स ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। जिन स्टूडेंट्स को एमबीए कोर्स में एडमिशन लेना है, उन्होंने मैनेजमेंट संस्थानों में एडमिशन प्रक्रिया जानने और इसमें आवेदन करने की शुरूआत भी कर दी है। कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (सीमैट) के रिजल्ट आने के बाद से कई संस्थान भी एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स  को आमंत्रित कर रहे हैं। इस बार अधिकारियों ने देशभर के 20 हजार स्टूडेंट्स को इसमें शामिल का लक्ष्य रखा है।

    davv cet 2019 आईएमएस के मैनेजमेंट और फाइनेंस कोर्स की डिमांड

    एमबीए कोर्स के मामले में प्रदेश में टॉप स्थान पर यूनिवर्सिटी के आईएमएस संस्थान का नाम आता है। यूनिवर्सिटी का विभाग होने, फीस कम होने और प्लेसमेंट रिकॉर्ड अन्य कॉलेजों के मुकाबले बेहतर रहने से यहां एडमिशन लेने वालों की संख्या सीटों के मुकाबले चार गुना रहती है। मार्केटिंग ationऔर फाइनेंस कोर्स में सीईटी में टॉप रैंकिंग वालों को ही जगह मिल पाती । संस्थान में पिछले सालों में औसत प्लेसमेंट पैकेज पांच लाख रूपए से ज्यादा रहा है। हाई पैकेज के मामले में भी संस्थान से हर साल स्टूडेंट्स को मल्टीनेशनल कंपनियां जॉब देती हैं।

    davv cet 2019 फॉर्म भरते समय गलती न करें

    2018 में हुई सीईटी के फॉर्म भरने में स्टूडेंट्स से काफी गलतियां हुई थी। इसमें मूल निवासी की जानकारी भरना स्टूडेंट्स ने छोड़ दी थी। इससे 50 से ज्यादा स्टूडेंट्स को सीईटी काउंसलिंग से बाहर कर दिया गया था। मामला कोर्ट तक पहुंचा था। स्टूडेंट्स का कहना था कि साइबर कैफे संचालकों द्वारा फॉर्म अधूरा अपलोड कर दिया गया था। इस बार ऐसा न हो इसका खास ध्यान रखा गया

    डीएवीवी के कुलपति डॉ. नरेंद्र धाकड़ ने कहा कि अप्रैल तक वेबसाइट, पर सीईटी के फॉर्म अपलोड कर दिया जाएंगे। मई में टेस्ट हो सकता है। देशभर के कई शहरों में टेस्ट सेंटर रहेंगे। सीईटी-2019 का ब्रोसर ही जल्द जारी करेंगे। इस बार टेस्ट में 20 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स को शामिल करने का टारगेट हैं।

    ये भी पढ़ें

    RRC Group D recruitment 2019 : रेलवे में 1 लाख वैकेंसी, 12 मार्च को जारी होगा नोटिफिकेशन

    MAH CET Admit Card 2019: कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का एडमिट कार्ड जारी, करे डाउनलोड

    solar appreciation day: सौर ऊर्जा राष्ट्र के विकास के लिए अहम

    CBSE Board  Exam 2019 : बोर्ड ने किया नियमों में बदलाव, स्टूडेंट्स को मिलेगी राहत

    BPSC Assistant Prelims exam 2019 : परीक्षा तिथि जारी, इस दिए आएगा एडमिट कार्ड

    JIPMER MBBS 2019: एमबीबीएस में एडमिशन के लिए करें रजिस्ट्रेशन

  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *