• Posted by admin on Date Jan 1, 2019
    51 Views No Comments

    IGNOU : इग्नू ने शुरू किया स्पेनिश लैंग्वेज एंड कल्चर पर सर्टिफिकेट कोर्स

    certificate course in Spanish Language and Culture

    इंदिरा गांधी नेशनल ऑपन यूनिवर्सिटी(IGNOU ) ने स्पेनिश लैंग्वेज एंड कल्चर पर सर्टिफिकेट कोर्स (certificate course in Spanish Language and Culture) शुरू किया है। स्पेनिश भाषा का अध्ययन करने के इच्छुक छात्र अब इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) में प्रवेश ले सकते हैं! आपको बता दें कि स्पेनिश लैंग्वेज एंड कल्चर प्रोग्राम में सर्टिफिकेट कोर्स  के लिए प्रवेश शुरू हो चुका है। इसके लिए नामांकन करने की अंतिम तिथि 15 जनवरी 2019 है।

    Certificate course in Spanish Language and Culture कोर्स ऐसे स्टूडेंट्स के लिए है जो स्पेनिश लैंग्वेज एंड कल्चर प्रोग्राम को सीखने में रुचि रखते हैं और जो स्पेनिश भाषी देशों के बारे में सांस्कृतिक जानकारी प्राप्त करने की इच्छा रखते हैं। ये एक द्विभाषी कार्यक्रम है जिसमें अभ्यार्थी को स्पेनिश और इंग्लिश माध्यम में पढ़ाया जाएगा। इस कोर्स को करने के लिए अभ्यार्थी कम से कम 12वीं पास हो साथ ही एक विषय इंग्लिश हो।

    कार्यक्रम के समन्वयक विकाश कुमार सिंह ने कहा कि स्पैनिश दुनिया में दूसरी सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा है, जिसे लगभग 500 मिलियन लोगों इस भाषा को बोलते है। यह संयुक्त राज्य अमेरिका में बोली जाने वाली दूसरी सबसे बड़ी भाषा है। यह चार महाद्वीपों में एक आधिकारिक भाषा है और दक्षिण, मध्य और उत्तरी अमेरिका के साथ-साथ अफ्रीका और यूरोप में फैले 21 देशों में मातृभाषा है।

    ये भी पढ़ें

    UPSC Civil Service Exam 2019 : 2 जून को होगी सिविल सर्विस की प्री एग्जाम, देखे डीटेल

    IIFM Bhopal Admission 2019 : भोपाल से करें सस्टेनेबिलिटी मैनेजमेंट में पीजी डिप्लोमा

    Social Media Manager : बने वर्चुअल ब्रांड मास्टर

    Career in Marine Biology: फ्यूचरिस्टिक है मरीन बायोलॉजी की स्टडी

  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *