• Posted by admin on Date Oct 23, 2018
    50 Views No Comments

    Lucknow University जल्द शुरू होंगे PhD दाखिले

    lucknow university phd

    Lucknow University में जल्द ही पीएचडी कोर्सेस में एडमिशन प्रोसेस शुरू होने जा रहा है। इस महीने के अंत तक यूनिवर्सिटी नोटिफिकेशन जारी कर सकता है। एक साल के बाद पीएचडी ऑडिनेंस को हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट द्वारा मंजूरी दे दी गई है।

    Lucknow University में विभिन्न कोर्सों के अंतर्गत लगभग 600 सीट्स है। पिछले साल सितंबर अंत में पीएचडी एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। यूनिवर्सिटी द्वारा पिछले साल अगस्त में एक अध्यादेश पारित किया था जिसे 15 सितंबर को मंजूरी के लिए राज्यपाल के पास भेजा गया लेकिन राज्यपाल ऑफिस में इस अध्यादेश के कई बिंदुओं पर सवाल उठाए गए।

    इसमें जूनियर रिसर्च फेलोशिप और नैशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट क्वालिफाइड छात्रों को ज्यादा वेटेज देने का प्रावधान था जिसपर राजभवन की ओर से सवाल उठाए गए थे। इस अध्यादेश को पिछले साल अक्टूबर में कई सवालों के साथ वापस लौटा दिया गया था।

    उत्तर प्रदेश का राज्यपाल राज्य की यूनिवर्सिटिज का चांसलर भी होता है। नवंबर में इस अध्यादेश को संशोधित करके फिर से भेजा गया था। इसके बाद राजभवन ने इसे उच्च शिक्षण विभाग को भेजा जहां इस साल अगस्त में इसे मंजूरी मिल गई और यूनिवर्सिटी को यह अक्टूबर के पहले हफ्ते में मिला।

     

    ये भी पढ़ें

    BPSC : इंटरव्यू में अभ्यार्थी को मिलेगा कोड नंबर

    NEET UG 2019: 1 नवंबर से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन,जाने डिटेल

    CLAT 2019 :  क्लैट एग्जाम में हुए ये बड़े बदलाव

    MP SET :  11 नवंबर तक करें आवेदन, जाने पूरा प्रोसेस

  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *