• Posted by admin on Date Sep 7, 2018
    88 Views No Comments

    RRB group d exam 2018: एग्जाम के लिए 10 सितंबर को एक्टिव होगा मॉक लिंक

    रेलवे बोर्ड ग्रुप डी (RRB Group D) लेवल-1 की तैयारी में जुटें अभ्यार्थी अपनी तैयारी को परख सकते है। रेलवे अभ्यार्थी को प्रैक्टिस के लिए 10 सितंबर से मॉक टेस्ट लिंक को एक्टिव कर देगा। रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए ये जानकारी दी। इस लिकं पर क्लिक करके उम्मीदवार लेवल-1 पदों के लिए कंप्यूटर बेस्ड लिखित परीक्षा (सीबीटी) की प्रैक्टिस कर सकते हैं।

    आपको बता दें कि रेलवे बोर्ड ग्रुप डी (RRB Group D) के 63 हजार पदों पर भर्ती परीक्षा 17 सितंबर को आयोजित होगी। परीक्षा केंद्र (RRB Exam Centre) और शिफ्ट डिटेल 9 सितंबर को जारी किया जाएगा। मॉक लिंक से प्रैक्टिस करके उम्मीदवारों को यह पता लगा जाएगा कि कंप्यूटर आधारित परीक्षा में किस तरह से प्रश्न आएंगे और उन्हें किस तरह से उत्तर देने होंगे।

    मॉक लिंक एक्टिव होने के बाद मॉक टेस्ट की प्रैक्टिस करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार अपने आरआरबी की वेबसाइट पर जाएं। वहां ‘ Mock link for the candidates to practice the CBT ‘ या ‘कंप्यूटर आधारित परीक्षा अभ्यास’ के लिंक पर क्लिक करें। लॉग इन करें और प्रैक्टिस करें। रेलवे द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा 90 मिनट यानि डेढ़ घंटे की होगी। दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए यह परीक्षा 120 मिनट की होगी। इस परीक्षा में 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। उम्मीदवारों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि इस परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी है। तीन गलत उत्तर देने पर एक अंक काट लिए जाएंगे।

    ये भी पढ़ें

    7 नए IIMs को मिलेगा अपना कैंपस, कैबिनेट की मंजूरी

    जेईई एग्जाम में हुए बदलाव,पर्सेटाइल के आधार पर जारी होगी रैंकिंग

    CTET 2018: सीटेट फॉर्म में गलती सुधारने का मौका

  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *