• Posted by admin on Date Mar 8, 2019
    70 Views No Comments

    UPSC Prelims 2019 : यूपीएससी ने जारी किया महत्वपूर्ण सूचना, ऐसे भरे फॉर्म

    civil service exam 2019

    यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने cse pre exam 2019में फॉर्म भरने में आए रही मुश्किलों को दूर करते हुए एक महत्वपूर्ण सूचना जारी किया है। अभ्यार्थी इस सूचना को यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जाकर देख सकते है। कमिशन द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि आवेदन पत्र भरते समय अभ्यार्थी अपना नाम वही भरेंगे जो स्कूल लिविंग सर्टिफिकेट में दर्ज है।

    कमिशन द्वारा जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि उनके पास ऐसे कई ई-मेल आए है जिसमें यह सामने आया है कि कई अभ्यार्थी दसवीं के बाद अपना नाम में पर्रिवतन किए है। ऐसे में वह कौन से नाम से आवेदन करें। इसके जबाव में कमिशन ने कहा है कि अभ्यार्थी आवेदन करते समय दसवी के मार्क्सशीट में लिखे नाम से ही फॉम भरें। जिसके बाद ई- एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। लेकिन एग्जाम के दौरान अभ्यार्थी को ई- एडमिट कार्ड के साथ गर्वमेंट द्वारा जारी पर्रिवर्तित नाम का आईकार्ड और गैजेटेड नोटिफिकेशन भी साथ लाना होगा। तभी अभ्यार्थी को एग्जाम देने को मिलेगा।

    UPSC Prelims 2019  ऐसे करें आवेदन

    – यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन प्री एग्जाम 2019 के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.upsc.gov.in. पर जाएं.
    – यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट www.upsc.gov.in. पर जानें के बाद UPSC Prelims 2019 एग्जाम लिंक पर क्लिक करें.
    – UPSC Prelims 2019 एग्जाम लिंक पर क्लिक करने के बाद अपना ई-मेल और मोबाइल नंबर दर्ज करें.

    ये भी पढ़ें

    Ignou Mphil /phd admission 2019: एमफिल और पीएचडी के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, करें आवेदन

    SSC CHSL EXAM 2019 : एसएससी सीएचएसएल का नोटिफिकेशन जारी, करें आवेदन

  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *