• Posted by admin on Date Nov 18, 2018
    60 Views No Comments

    UP TET 2018 परीक्षा आज, इन बातों को रखे ध्यान

    uptet 2018 ,exam

    प्रदेश के सभी जिलों में आज उत्तर प्रदेश शिक्षक परीक्षा भर्ती यानी UP TET 2018  की आयोजित की जानी है। दो पालियों में होने वाली इस परीक्षा में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर के कुल मिलाकर 17.83 लाख अभ्यार्थी शामिल होंगे। इतने बड़े स्तर होने वाली इस परीक्षा धांधली रोकने के लिए यूपी एसटीएफ व सभी जिलों की लोकल पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। वही दूसरी पाली में होने वाली परीक्षा के लिए आधे घंटे का समय भी बढ़ा दिया गया है।

    यूपीटीईटी परीक्षा दो पालियों में आयोजित होंगीय़ जिसके लिए अलग अलग केंद्र बनाए गए है।दरअसल टीईटी प्राथमिक स्तर के लिए इस बार 11 लाख 70 हजार 786 अभ्यार्थी है जबकि उत्त प्राथमिक स्तर की परीक्षा में 6 लाख 12 हजार 930अभ्यार्थी है। प्राथमिक स्तर के लिए प्रदेश भर में 2070 परीक्षा केंद्र बनाए गए है।वहीं उच्च प्राथमिक परीक्षा 1051 केंद्रेो पर होगी।

    ये लेकर जरूर जाएं
    अभ्यार्थी प्रमाणपत्र की प्रमाणित फोटो कॉपी दिखाकर भी केंद्र में प्रवेश कर सकेंगे। प्रमाणपत्र के साथ अभ्यार्थियों को अपना प्रवेश पत्र , फोटो आईडी भी लाना अनिवार्य होगा। अभ्यार्थी को प्रवेशपत्र में अंकित फोटोयुक्त आईडी एवं प्रशिक्षण प्रमाण पत्र किसी भी सेमेस्टर के अंक पत्र की प्रति संबंधित प्रशिक्षण संस्था के रजिस्ट्रार द्वारा इंटरनेट से प्राप्त अंकपत्र की प्रमाणित प्रति देखकर ही प्रवेश मिलेगा।

    परीक्षा का समय
    पहली पाली
    10.00 से 12.30 बजे
    दूसरी पाली
    3.00 से 5.30 बजे

     

    ये भी पढ़ें

    Bihar Board Matric exam 2019: 10वीं बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल जारी

    बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द

  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *