• Posted by admin on Date Apr 7, 2019
    64 Views No Comments

    MPPSC SET RESULT 2018: एमपी सेट का रिजल्ट जारी, कठिन परिश्रम से मिली सफलता

    MPPSC SET RESULT 2018 : मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने स्टेट एल्जिबिलिटी टेस्ट (SET) परीक्षा 2018 का रिजल्ट जारी कर दिया है। अभ्यार्थी अपना रिजल्ट एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.nic.in पर जाकर देख सकते है। आपको बतां दे कि एमपीसेट का एग्जाम 17 से 24 जनवरी 2019 के बीच आयोजित किया गया था। इस साल भी ग्वालियर शहर के कई स्टूडेट्स ने सेट एग्जाम (MPPSC SET RESULT 2018) को क्लीयर किया है। सेट एग्जाम क्लीयर करने के बाद अब अभ्यार्थी असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए एलिजिबल हो सकेंगे।

    रूपरेखा तैयार कर की पढ़ाई

    mppsc set exam result 2019
    mppsc set exam result 2019

    मध्यप्रदेश सेट एग्जाम क्लियर करने वाली शहर की निशा बरैया बताती है कि परीक्षा की तैयारी काफी समय  से कर रही थी। इसके लिए मैने एक रूपरेखा तैयार किया था। उसी रूपरेखा को अंत तक फॉलो किया। निशा बताती है कि उन्होंने सेट एग्जाम के लिए कठिन परिश्रम की  साथ ही ग्रुप स्टडी ने उनकी सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि बार- बार मिली असफलता से हिम्मत नहीं हारी और आज वह इसे एग्जाम को क्लियर करने में कामयाब रही।

    पहले अटैंप्ट में किया क्लियर

    mppsc set exam result
    mppsc set exam result

    सुमित शांडिल्य ने एमपी सेट को अपने पहले ही अटैंप्ट में क्लियर करने में सफलता हासिल की। उन्होंने बताया कि भूगोल में 300 में से 210 अंक प्राप्त हुए है। यह परीक्षा पास करने के लिए एमपीपीएससी के पुराने क्वेश्चन पेपर देखे और उसके हिसाब से रणनीति बनाई। इससे उन्हें एग्जाम पैटर्न समझने में मदद मिली जिसकी वजह से वह अच्छा स्कोर कर सकें। वही राहुल मिश्रा ने इंग्लिस में 300 में से 202 अंक प्राप्त किए हैं। राहुल यह सफलता जॉब करते हुए प्राप्त की। वही अनूप गुप्ता लॉ में 300 में से 200 अंक प्राप्त किए।

     

    ये भी पढ़ें

    Inspirational women in science: 60 के दशक में जब डॉ.विजया को आईआईटी से पीएचडी करने का आया ऑफर

     

  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *