• Posted by admin on Date Oct 4, 2018
    52 Views No Comments

    RMT University :  संस्कृति विभाग ने कुलपति को हटाया, धारा 57 लागू

    raja mansingh tomar university

    ग्वालियर

    राजा मानसिंह तोमर संगीत एवं कला विश्वविद्यालय (, Raja Mansingh Tomar music and arts University, Gwalior )की कुलपति प्रोफेसर लवली शर्मा को शिकायतों और विश्वविद्यालय में कुप्रबंधन के चलते हटाने का निर्देश जारी कर दिया गया है। ये निर्देश संस्कृति मंत्रालय ने बुधवार को जारी किया। अब विश्वविद्यालय में धारा 57 (section 57)लागू कर दिया है। यहां धारा तब तक लागू रहेगी जबतक नए कुलपति चुनकर नहीं आ जाते है।

    प्रो लवली शर्मा ने अपना कार्यभार दिसंबर 2016 के प्रथम सप्ताम में ज्वाइन किया था। 22 महीने के उनके इस कार्यकाल में प्रो.शर्मा काफी विवादों में भी रही।  विवाद की शुरूआत मई- जून 2017 में कॉलेजों के निरीक्षण से हुई। जिसमे उन पर विवि से संबद्ध कॉलेजों में खुद के रिश्तेदारों से निरीक्षण कराने का मामला सामने आया था।

    इसके बाद उन पर फर्जी टीए.डीए बिल लाने का भी आरोप लगाया गया है। इस दौरान संस्थान के कुछ प्रोफेसर्स से भी उनकी नहीं बनी। उन्होंने संस्थान की ही प्रो, संध्या पांडे को उन्होंने नौकरी से सस्पेंड कर दिया था। इसके बाद नाटक विभाग के प्रोफेसर डॉ. योगेंद्र चौबे से भी विवाद हुआ। जिनकी शिकायत मंत्रालय के साथ साथ राजभवन में भी की गई।

    ये भी पढ़ें

    RPSC SI EXAM 2016 : आरपीएससी ने SI एग्जाम 2016 का एडमिट कार्ड जारी किया

    CGPSC के लिए नोटिफिकेश जारी, 07 दिसंबर से कर सकेंगे आवेदन

    ICAI CPT के लिए रजिस्ट्रेशन 4 अक्टूबर से, 16 दिसंबर को एग्जाम

  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *