• Posted by admin on Date Aug 4, 2018
    76 Views No Comments

    RAS 2018 exam: प्रारंभिक परीक्षा कल, इंटरनेट सेवाएं हो सकती हैं बंद

    राजस्थान राज्य व अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (प्रारंभिक) परीक्षा कल रविवार को राज्य भर के परीक्षा केंद्रों में होगी। इस दौरान प्रदेश के कुछ इलाकों में मोबाइल इंटरनेट दोपहर तक बंद रह सकता है।

    सू्त्रों ने बताया कि परीक्षा के आयोजन की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पुलिस, प्रशासनिक व शिक्षा विभाग के अधिकारियों को मिलाकर सतर्कता दल बनाए गए हैं। प्रदेश में 1400 से अधिक केंद्रों पर लगभग पांच लाख अभ्यर्थी इन परीक्षाओं में बैठेंगे ।

    उन्होंने बताया कि इसके लिए जिला व तहसील मुख्यालयों पर परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा सुबह दस बजे से परीक्षा शुरू होगी।

    जयपुर जिले के 327 परीक्षा केंद्रों पर 1,29,560 परीक्षार्थी यह परीक्षा देंगे। परीक्षा के दौरान इंटरनेट बंद किए जाने के सवाल पर आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि स्थानीय हालात के हिसाब से सम्बद्ध अधिकारी फैसला करेंगे।

    बीकानेर से मिले समाचार के अनुसार रविवार को संभाग के चारों जिलों के विभिन्न स्थानों पर इंटरनेट सेवाओं को अलग-अलग समयावधि के लिए अस्थाई रूप से बंद रखा जाएगा।

    संभागीय आयुक्त हनुमान सहाय मीना द्वारा जारी आदेशों के अनुसार बीकानेर के शहरी क्षेत्र में सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक, चूरू जिला मुख्यालय और रतनगढ़ उपखण्ड मुख्यालय में सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक, श्रीगंगानगर शहर में सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक तथा हनुमानगढ़ नगर परिषद क्षेत्र में सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक के लिए इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से बंद रहेंगी।

  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *