• Posted by admin on Date Oct 22, 2018
    75 Views No Comments

    तो मिल सकती है फेसबुक में नौकरी !

    facebook job

    Career in Facebook : आपने अक्सर देखा होगा कि आईआईटी और एनआईटी जैसे श्रेष्ठ संस्थानों से इंजीनियरिंग करने के बाद छात्रों का चयन फेसबुक जैसी बड़ी कंपनी में हो जाता है। इसका सबसे बड़ा कारण है कि इस प्रकार की कम्पनियां उन छात्रों की तलाश में रहती है, जिनकी न्यूमेरिकल और एनालिटिकल योग्यता औसत से बहुत ज्यादा अच्छी हो।

    ऐसा देखा गया है कि जिन छात्रों का गणित मजबूत नहीं है, अगर वे किसी तरह इस प्रकार की कंपनियों में जॉब क्रैक भी कर लेते है तो उसके ब द वे उस नौकरी के दबाव को झेल नहीं पाते है। अब यदि आप स्वयं को गणित का धुरंधर पाते हैं तो फिर आगे की सारी प्रक्रिया फेसबुक करियर (Career in Facebook)   से प्राप्त कर सकते है। बैसे मोटे तौर पर बता दूं कि फेसबुक की चयन प्रक्रिया जटिल है और उसमें प्रवेश के लिए आपको कई जांच परीक्षाओं और मानकों से गुजरना पड़ता है।

    चयन की शुरुआत टेलीफोनिक इंटरव्यू से

    आपके चयन प्रक्रिया की शुरुआत 45 मिनट के एक टेलीफोनिक इंटरव्यू से होती है, जिसमें आपके व्यक्तित्व, रूचि, अभी तक के तर्जुबे और कम्युनिकेशन स्किल की परख की जाती है। इस दौरान आपको कुछ न्यूमेरिकल प्रोग्राम भेजे जाएंगे। जिन्हे आपको तत्काल हल करना होगा ।

    एल्गोरिथम और कोडिंग की परख

    अगर आप इसमें कामयाब हो जाता है तो आपको अगले चरण के साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। जहां पूरे दिन भर आपको कई प्रकार के लगातार इंटरव्यू का सामना करना पड़ेगा। यहां आपको वाइटबोर्ड पर कोर्ड लिखने को कहा जाएगा।यहां आपकी गणित परखा जाएगा जिसमें एल्गोरिथम और कोडिंग आदि शामिल होती है।

    फेसबुक में जॉब (Career in Facebook ) की तैयारी कैसी करने है इससे संबंधित कई वीडियों आपको इंटरनेट पर मिल जाएंगे। विशेष जानकारी के लि फेसबुक पेज के नीचे की ओऱ उपलब्ध करियर ऑप्शन को खंगालें, जहां काफी कुछ मेटीरियल आपको इसे रास्ते पर चलने के लिए मार्गदर्शित करेंगे।

     

    ये भी पढ़ें

    BPSC : इंटरव्यू में अभ्यार्थी को मिलेगा कोड नंबर

    CLAT 2019 :  क्लैट एग्जाम में हुए ये बड़े बदलाव

    NEET UG 2019: 1 नवंबर से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन,जाने डिटेल

    Higher Education in Singapore : बेस्ट फॉरेन एजुकेशनल डेस्टिनेशन फॉर इंडियन

     

  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *