• Posted by admin on Date Mar 21, 2019
    74 Views No Comments

    IIMB 44th Convocation 2019: इन स्पेशल छात्रों का कल होगा सपना पूरा, मिलेगी डिग्री

    IIMB 44th Convocation 2019 : सात साल पहले, हिमांशु मित्तल का सामना एक दुर्घटना से हुआ। इस दुर्घटना में हिंमाशु की रीढ़ की हड्डी टूट गई। जिसके कारण उन्हें व्हीलचेयर का सहारा लेना पड़ा। इसके बाद भी हिमांशु अपने पारिवारिक बिजनेस का संभालने की कोशिश करने लगे। लेकिन जब उन्हें लगया कि वह अपने बिजनेस का आगे बढ़ा पानें में असमर्थ है तो उसने अपने कौशल और ज्ञान के बढ़ाने का फैसला किया।

    जिससे वह अपना फैमिली बिजनेस का आगे बढ़ा सकें। इसी संकल्प के साथ हिमांशु ने देश के शीर्ष प्रबंधन स्कूलों में से एक, भारतीय प्रबंधन संस्थान बैंगलोर (IIMB) में सीट मिल गई। 24 वर्षीय हिमांशु उन 12 दिव्यांग छात्रों में से एक है जो कड़ी मेहनत के बाद आईआईएमबी से कल अपना पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री प्राप्त करेंगे।

    हरियाणा के फरीदाबाद के रहने वाले मित्तल को डेलोइट इंडिया के साथ सलाहकार के रूप में रखा गया है। “आम तौर पर, यह मानसिकता है कि व्हीलचेयर पर बैठा व्यक्ति कॉरपोरेट सेक्टर के प्रेशर को उठा नहीं सकेंगा। लेकिन हिमांशु का कहना है कि वे इस थिंकिंग को बदल देंगे। वे एक सफल उद्यमी बनना चाहता है और  वे इसके लिए किसी भी चुनौती को लेने के लिए तैयार है।

    वही 26 वर्षीय कुणाल वी मेहता नेत्रहीन हैं उनका चयन एक शीर्ष इंडियन ग्रुप के लिए किया गया है। वह कुछ वर्षों काम करके अनुभव प्राप्त करने की इच्छा रखते हैं ताकि वह फूड इंडस्ट्री में अपनी कंपनी लॉन्च कर सकें।

    IIMB 44th Convocation 2019: अरूंधति भट्टाचार्य करेंगी संबोधित

     इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट बैंगलोर (IIM-B) शुक्रवार को  अपने 44 वें वार्षिक दीक्षांत समारोह आयोजित करेंगा। जिसमें भारतीय स्टेट बैंक की पूर्व अध्यक्ष अरुंधति भट्टाचार्य दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगी।

    मुख्य भाषण देवी प्रसाद शेट्टी, अध्यक्ष, बोर्ड ऑफ गवर्नर्स, आईआईएम बैंगलोर द्वारा दिया जाएगा, जिसके बाद पुरस्कार वितरण होगा।दीक्षांत समारोह IIM-B के निदेशक जी रघुराम की एक रिपोर्ट के साथ समाप्त होगा।

     

    ये भी पढ़ें

    BPSC Assistant answer key 2019: बीपीएससी असिस्टेंट प्री एग्जाम का आंसर की जारी, ऐसेे देखे

    GATE 2019 Score Card: आईआईटी मद्रास ने जारी किया गेट 2019 का स्कोर कार्ड

    IIT Kanpur Admission 2019: आईआईटी से पीएचडी और एमटेक करने का मौका, देखें

  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *