• Posted by admin on Date Apr 6, 2019
    33 Views No Comments

    Bihar board 10th result 2019 : आज जारी होगा बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट

    bseb 10th board result

    Bihar board 10th result 2019: बिहार बोर्ड का रिजल्ट शनिवार को जारी किया जाएगा। बोर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन में कहां गया है कि रिजल्ट शनिवार दोपहर 12.30 बजे घोषित होगा। बिहार बोर्ड मैट्रिक 2018 की परीक्षा में कुल 68.89 प्रतिशत विद्यार्थी पास हुए थे। इस बार रिजल्ट का आंकड़ा इससे ऊपर जा सकता है। इंटर रिजल्ट की घोषणा के समय बिहार बोर्ड ने कहा था कि मैट्रिक के नतीजे भी एक सप्ताह के भीतर जारी कर दिए जाएंगे। पिछले शनिवार को ही इंटर का रिजल्ट जारी किया गया था।

    बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि 12वीं का रिजल्ट बेहतर आने से 10वीं का रिजल्ट भी बेहतर आने की उम्मीद बढ़ गई है। कुछ दिन इंतजार करें, सब कुछ सामने आ जाएगा। अगर रिजल्ट पहले जारी कर दिया जाता है तो ऐसी स्थिति में स्टूडेंट्स के पास करियर ऑप्शन चुनने के लिए काफी समय होता है। ऑप्शन भी ज्यादा होते हैं। राज्य के भीतर भी उन्हें बेहतर विकल्प मिलेंगे।

    बिहार बोर्ड (बीएसईबी) इंटरमीडिएट 2019 की परीक्षा में एक या दो विषयों में फेल परीक्षार्थियों की कंपार्टमेंटल परीक्षा अप्रैल माह में आयोजित होगी। इसमें शामिल होने वाले परीक्षार्थी 5 से 10 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

    इंटर परीक्षा से वंचित छात्रों को विशेष परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा। कंपार्टमेंटल परीक्षा के साथ ही विशेष परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के भी 5 अप्रैल से फॉर्म भराया जाएगा। कंपार्टमेंट सह विशेष परीक्षा के लिए फॉर्म 5 अप्रैल से 10 अप्रैल के बीच भरा जा सकता है। छात्र www.bsebinteredu.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

    ये भी पढ़ें

    ऑल इंडिया एंट्रेस एग्जाम के जरिए मिलेगी एग्रीकल्चर संस्थानों में एडमिशन, करें आवेदन

    IIT Madras M.tech Admission 2019: आईआईटी से एमटेक और पीएचडी करने का मौका

    IPU CET 2019 : नए सत्र के लिए शेड्यूल जारी , जल्दी करे आवेदन

     

  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *