• Posted by admin on Date Nov 1, 2018
    224 Views No Comments

    RPSC RAS Pre Exam 2018 : आरपीएससी प्री परीक्षा परिणाम को चुनौती

    rpsc

    कुछ दिन पहले ही राजस्थान पब्लिक सर्विस कमिशन(आरपीएससी ) ने आरएएस प्री परीक्षा का परिणाम घोषित किया है। इस साल भी आरएएस प्री एग्जाम (RPSC RAS Pre Exam 2018) में ओबीसी कैटेगरी का कटऑफ जनरल कैटेगरी से ज्यादा रखी गई है।इसको लेकर हाईकोर्ट ने  आरपीएससी प्री परीक्षा परिणाम को चुनौती देने के मामले में आरपीएससी सचिव को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।न्यायाधीश इन्द्रजीत सिंह ने यह अंतरिम निर्देश भाग्यश्री की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया।

    आपको बता दे कि आरपीएससी ((RPSC RAS Pre Exam 2018) ने इस साल 980 पदों के लिए भर्ति निकाली थी। जिसका प्री एग्जाम   5 अगस्त को आयोजित किया गया था। वही 23 अक्टूबर को परीक्षा परिणाम घोषित किया गया था। परिणाम में ओबीसी की कट ऑफ सामान्य वर्ग से अधिक रही। लेकिन सामान्य से अधिक अंक होने के बाद भी ओबीसी के ऐसे 15 गुना अभ्यर्थियों को पात्र नहीं माना।

    साथ ही आरपीएससी इन अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए नहीं बुला रही। जबकि ओबीसी के अभ्यर्थियों के यदि सामान्य अभ्यर्थियों से अधिक अंक आते हैं तो उन्हें सामान्य वर्ग में शामिल करना चाहिए। ऐसा नहीं करना विधि के विरुद्द है। इसलिए प्री परीक्षा के परिणाम को रद्द किया जाए। अदालत ने याचिका पर सुनवाई करते हुए आरपीएससी से जवाब देने के लिए कहा।

    ये भी पढ़ें

    UGC Scholarship : यूनिवर्सिटी रैंक पाने वालों के लिए स्कॉलरशिप

    GPAT Registration 2019: कल से कर सकेंगे जीपीएटी के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

    IGNOU : 2 नवंबर को प्लेसमेंट ड्राइव,पर्सनल इंटरव्यू से होगा सेलेक्शन

  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *